संस्कृति मंत्री ने महेश्वर में ‘ए सूटेबल बॉय’ की शूटिंग का किया शुभारंभ

A suited Boy Opening

 

मध्यप्रदेश की संस्कृति मंत्री डॉ विजय लक्ष्मी साधौ ने शुक्रवार को महेश्वर के श्री काशी विश्वनाथ घाट पर अंतरराष्ट्रीय स्तर की फिल्म ASuitableBoy की शूटिंग का शुभारंभ किया। इस अवसर पर फिल्म की डायरेक्टर मीरा नायर और प्रोड्यूसर एलन गार्ज भी उपस्थित थे। नगर में 13 से 15 दिसंबर तक अंतरराष्ट्रीय स्तर की फिल्म ए सूटेबल बॉय की शूटिंग होगी।

पहली बार हो रही हॉलीवुड फिल्म की शूटिंग

बॉलीवुड की फिल्मों की शूटिंग के बाद यहां पहली बार हॉलीवुड फिल्म ए सूटेबल बॉय (SuitableBoy) की शूटिंग हो रही है। इसके लिए हॉलीवुड फिल्म की डायरेक्टर मीरा नायर यहां की लोकेशन देखने पहुंची थी। नायर ने अहिल्या घाट के बाद नाव से नर्मदा किनारे बसे गांव नावड़ातौड़ी, बोथू के साथ सहस्रधारा की लोकेशन देखी। इसमें विदेशी अभिनेता शिरकत कर सकते हैं। गुरुवार को उन्होंने मांडू की ऐतिहासिक धरोहरों की लोकेशन भी देखी गई। नर्मदा के मुख्य घाट, किला परिसर, नर्मदा के बीच बाणेश्वर शिव मंदिर, मातंगेश्वर घाट के साथ मंडार खो क्षेत्र में दृश्य फिल्माए जाएंगे। शूटिंग को लेकर नर्मदा घाट क्षेत्र में जार प्रोडक्शन कंपनी मुंबई से आए यूनिट सदस्यों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

https://www.pitarabox.com/wp-content/uploads/2019/12/A-suited-Boy-Opening-by-Minister-Sadho.jpg

बुधवार शाम नर्मदा घाट पर आरती के दृश्य का सेट जमाकर देखा गया। यूनिट से जुड़े लोगों ने बताया फिल्म के एक दृश्य में नर्मदा तट पर गंगाजी की आरती का फिल्मांकन किया जाएगा। इसके लिए पीतल की बड़ी आरतियां व नाग बनी हुई आरती पहुंच गई है। दृश्य में पंडित पूजन व आरती करते दिखाए जाएंगे। इंदौर से आए हर्ष दवे ने बताया विक्रम सेठ के उपन्यास पर आधारित फिल्म में भारतीय कलाकारों में अभिनेत्री तब्बू, राम कपूर, ईशान कंवर, तानिया, विजय वर्मा, दानिश रेजमी, रणवीर शोले, विनय पाठक आदि अभिनय करेंगे। शूटिंग में कुछ दृश्य घाट व मुख्य मार्ग पर फिल्माए जा सकते हैं। यह फिल्म भारत के अलावा 200 देशों में दिखाई जाएगी।

 

यह भी पढ़े – उज्जैन में आयोजित कालीदास समारोह -2019

नोबेल पर बन रही फिल्म

ए सूटेबल बॉय 1993 में आए विक्रम सेठ के नोबेल पर आधारित बताई जा रही है। मीरा नायर मानसून वेडिंग और कामसूत्र द टेल ऑफ लव जैसी हिंदी फिल्में बना चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *