1500 रुपए कमाने वाली काकू बनी करोड़पति, जाने उनकी कहानी

Slumdog millionaire तो आप सभी ने देखी ही होगी। जिस तरह उस फिल्म में एक लड़का लॉजिक लगाकर एक करोड़ रुपये जीतता है । वेस अहि कुछ आज गुरुवार को देखने को मिला। कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन में बबीता ताड़े उर्फ काकू ने 1 करोड़ रुपये जीतकर इतिहास रच दिया। इतिहास इसलिए कि उन्होंने जिस तरह से सवालो के जवाब दिए वो अलग है। अपनी जानकारी और लॉजिक से उन्होंने 1 करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए। गरीब परिवार से आई काकु ने बड़े ही अच्छे तरीके से सवालों के जवाब दिए।

1500 रुपये महीने कमाती है काकू

बबीता ताड़े स्कूल में 1500 रुपये महीने में एक स्कूल में खाना बनाती है। उसी स्कूल में उनके पति peon है। अपने संघर्ष की कहानी बयां करते हुए उन्होंने बताया कि उन्हें बचपन से पढ़ने का काफी शौक था। उन्होंने ग्रेजुएशन किया हुआ है। लेकिन एक स्कूल में खिचड़ी बनाने का काम करती है। जिस कारण स्कूल के बच्चे उन्हें खिचड़ी काकू के नाम से बुलाते है। बहुत सौम्य और सीधी काकू ने कहा वो इन पेसो से सबसे पहले मंदिर बनवाएगी और बाकी अपनी बच्ची और परिवार की ज़िंदगी सवारने में ख़र्च करेगी।

काकू के जवाब से अमिताभ हुए हैरान

खिचड़ी काकू के नाम से जानी जाने वाली बबीता इतने सौम्य तरीके से जवाब दे रही थी कि अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए। काकू ने 1 करोड़ तो दूर 7करोड़ के सवाल का जवाब भी सही दिया लेकिम वह पबल ही क्विट कर चुकी थी। इसलिए वह 7करोड़ नही जीत पाई। हालांकि उनके इस जवाब के बाद अमिताभ हैरान रह गए और उनके ज्ञान की खूब तारीफ की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *